-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

विधिक साक्षरता शिविर का किया गया आयोजन

 विधिक साक्षरता शिविर का किया गया आयोजन

अनूपपुर /जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अनूपपुर द्वारा अध्यक्ष/जिला एवं सत्र न्यायाधीश महोदय डाॅ. सुभाष कुमार जैन के मुख्य आतिथ्य एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री जीतेन्द्र मोहन धुर्वे की उपस्थिति में आदिवासी कन्या छात्रावास अनूपपुर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर माननीय अध्यक्ष/जिला न्यायाधीश महोदय डाॅ. सुभाष कुमार जैन ने उपस्थित छात्राओं से कहा कि आपको अपने वरिष्ठजनों का सम्मान करना चाहिए। संविधान में प्रदत्त मूल अधिकार एवं मूल कर्तव्यों के संबंध में उपस्थित छात्राओं को विस्तार से जानकारी प्रदान कर, संविधान के अनुच्छेद 51ए के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य होगा कि वह संविधान का पालन करे और उसके आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रीय गान का आदर करे, हमारी सामाजिक संस्कृति की गौरवशाली परंपरा का महत्व समझे और उसका निर्माण करे, प्राकृतिक पर्यावरण की रक्षा करे।
शिविर के दौरान जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री जीतेन्द्र मोहन धुर्वे ने छात्रावास में उपस्थित छात्राओं को जिला प्राधिकरण द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तार से जानकारी प्रदान की। उन्होने उपस्थित छात्राओं को चाइल्ड हेल्प लाईन नंबर के बारे में जानकारी देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
शिविर के दौरान छात्रावास अधीक्षिका श्रीमती अनीता मरकाम, जिला प्राधिकरण से श्री ऋषि पाण्डेय, सुश्री महिमा साहू सहित छात्रायें उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com