-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

एनसीसी ने आईजीएनटीयू के कुलपति प्रो. कटटीमनी को प्रदान की कर्नल की मानद रैंक

एनसीसी ने आईजीएनटीयू के कुलपति प्रो. कटटीमनी
को प्रदान की कर्नल की मानद रैंक

अनूपपुर  / अमरकटंक / प्रदीप मिश्रा - 8770089979

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टी.वी. कटटीमनी को बुधवार को समारोहपूर्वक राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ डायरेक्टरेट की ओर से कर्नल की मानद रैंक प्रदान की गई। इस अवसर पर प्रो. कटटीमनी ने इस सम्मान को विश्वविद्यालय परिवार के प्रति समर्पित करते हुए युवाओं से समर्पण की भावना के साथ आगे आकर देश सेवा करने का आह्वान किया। समारोह को संबोधित करते हुए एनसीसी के एडिशनल डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल मुकेश के. दत्ता ने समाज में विविध बदलावों के लिए प्रो. कटटीमनी के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि एनसीसी युवाओं की प्रतिभा को निखारकर समाज में परिवर्तन लाने की दिशा में कार्य कर रही है। यह युवाओं की ऊर्जा को राष्ट्रीय विकास की तरफ मोड़कर देश के विकास में अहम योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि देश की 65 प्रतिशत आबादी 35 या इससे कम आयुवर्ग की है, जो ऊर्जा से लबरेज है। यह देश में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने में सक्षम है।

ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर ए.एस. चहल ने प्रो. कटटीमनी के निर्देशन में एनसीसी द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके निरंतर प्रयासों से देश में आईजीएनटीयू उच्च शिक्षा के प्रमुख केंद्र के रूप में उभर कर सामने आ रहा है। पौधारोपण, रक्तदान और अन्य सामाजिक कार्यों की मदद से विश्वविद्यालय सामाजिक विकास में अहम योगदान दे रहा है। यह सभी कुछ प्रो. कटटीमनी के निरंतर सहयोग और मार्गदर्शन से संभव हो पाया है। प्रो. कटटीमनी ने इसे लाइफ टाइम अचीवमेंट बताते हुए एनसीसी को धन्यवाद दिया। उनका कहना था कि एनसीसी सदैव अनुशासन और सामाजिक मूल्यों के बारे में सिखाती है। उन्होंने विश्वविद्यालय की एनसीसी विंग के सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इनके प्रयासों की वजह से विश्वविद्यालय सभी क्षेत्रों में निरंतर प्रगति कर रहा है। उन्होंने विश्वविद्यालय को देश का नंबर एक विश्वविद्यालय बनाने का आह्वान किया।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com