-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

कांग्रेस की सरकार बनी तो अरुणाचल प्रदेश और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों को विशेष श्रेणी का दर्जा मिलेगा : राहुल गांधी



ईटानगर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी यदि सत्ता में आई तो वह अरुणाचल प्रदेश और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों का विशेष श्रेणी का दर्जा बहाल करेगी. राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में कहा कि देश में कुछ राज्य हैं जिन्हें कनेक्टिविटी, भूभाग, अवसंरचना जैसी उनकी खास समस्याओं और कठिनाइयों के चलते विशेष दर्जे की आवश्यकता है.


राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस के शासन के दौरान अरुणाचल प्रदेश और अन्य पूर्वोत्तर राज्य विशेष श्रेणी दर्जे का लाभ उठाया करते थे. गांधी ने कहा कि कांग्रेस के दिल में अरुणाचल प्रदेश का एक विशेष स्थान है और हम राज्य के लोगों के साथ दिल का रिश्ता रखना चाहेंगे.


राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक को पारित नहीं होने देगी क्योंकि यह पूर्वोत्तर के लोगों के लिए नुकसानदेह है. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘हम पूर्वोत्तर के लोगों का दमन नहीं होने देंगे.’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस अरुणाचल प्रदेश और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों की भाषा, संस्कृति, रीति-रिवाज और परंपरा पर कभी भी हमला नहीं करेगी. अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा और दो लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com