-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

सेवानिवृत्त शिक्षकों के पेंशन भुगतान हुआ विलम्ब तो रुक जाएगा सम्बंधित अधिकारी का वेतन

सेवानिवृत्त शिक्षकों के पेंशन भुगतान हुआ विलम्ब तो रुक जाएगा सम्बंधित अधिकारी का वेतन

अनूपपुर / प्रदीप मिश्रा - 8770089979

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने सेवानिवृत्त शिक्षकों द्वारा की जा रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक औपचारिकताओं की शीघ्र पूर्ति करने के कड़े निर्देश देते हुए कहा अगर कार्यवाही में विलम्ब हुए तो सम्बंधित विभागीय अधिकारी के आगामी वेतनो के आहरण पर रोक लगा दी जाएगी। इस दौरान आपने शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण अवधि के वेतनमान न मिलने की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही कर 1 सप्ताह के भीतर अवगत कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में चिन्हित विषयों समेत शासन की प्राथमिकता के विषयों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान आपने परियोजना क्रियान्वयन इकाई द्वारा निर्मित भवनो के सम्बंधित विभाग को हस्तांतरण की कार्यवाही एवं वनाधिकार  पट्टों के वितरण के सम्बंध में शासन द्वारा चाही गयी जानकारी की समीक्षा की। कलेक्टर ने जिले में रोगवाहक कीटों से फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम हेतु वितरित की जा रही मच्छरदानियो के वितरण की प्रगति की समीक्षा एवं निर्धारित समय सीमा में मच्छरदानी वितरण के निर्देश दिए।  आपने सभी नागरिकों से प्रदाय की गयी मच्छरदानी के अनिवार्य रूप से प्रयोग करने के लिए कहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर पी श्रीवास्तव ने बताया कि 15 मार्च की समय सीमा में अनूपपुर में 2 लाख 41 हजार मच्छरदानी का वितरण किया जाना है।आपने बताया अब तक 1 लाख मच्छरदानियो का वितरण किया जा चुका है। डॉ श्रीवास्तव ने बताया ऐसे समस्त क्षेत्र जहाँ ।
Annual parasitic incidence (API)1 से ज्यादा है वहाँ मच्छरदानियो का वितरण किया जाएग  सिकल सेल डिसऑर्डर पीड़ितों को विकलांगता प्रमाण पत्र का प्रदाय सुगम एवं सहज तरीके से एवं एएनएम कार्यकर्ताओं को अनमोल एप का प्रशिक्षण समय सीमा में प्रदान किए जाने के कलेक्टर ने निर्देश दिए आगनवाड़ी के रिक्त पदों की पूर्ति प्रक्रिया में अनावश्यक विलम्ब का संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने शीघ्र औपचारिकताओं की पूर्ति हेतु दिए निर्देश। इस दौरान आपने गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के पोषण हेतु प्रदाय की जाने वाली राशि के भुगतान की समीक्षा की। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बिजली सप्लाई के विषय में यह स्पष्ट किया कि शासन द्वारा निर्देश हैं कि शहरी रिहायशी क्षेत्र में 1 घंटे से अधिक की विद्युत कटौती न हो। अगर किन्हीं अपरिहार्य कारणो से विद्युत कटौती की जानी आवश्यक है तो विद्युत विभाग उसकी पूर्व सूचना जन मानस तक पहुँचाना सुनिश्चित करे। इस दौरान एडीएम डॉ आरपी तिवारी, एसडीएम पुष्पराजगढ़ एवं प्रभारी सीईओ जिला पंचायत बालागुरु के समेत समस्त एसडीएम, अन्य विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com