-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 07 से 10 अप्रैल तक अपने बच्चों को पोलियों की दो बूंद अवश्य पिलवायें- कलेक्टर

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 07 से 10 अप्रैल तक

अपने बच्चों को पोलियों की दो बूंद अवश्य पिलवायें- कलेक्टर

अनूपपुर / प्रदीप मिश्रा -8770089979

विगत चार वर्षो से संपूर्ण भारत वर्ष में पोलियों की बीमारी से पीड़ित एक भी बालक/बालिका एवं शिशु नही पाया गया। कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने बताया कि आपके और हमारे संयुक्त प्रयासों ने इस जानलेवा बीमारी एवं विकलांगता से सभी बालक/बालिका एवं शिशुओं को अपाहिज होने से बचाया है। 7 अप्रैल (रविवार) को राष्ट्रीय पल्स पोलियो सघन टीकाकरण अभियान में पूर्ण सहयोग कर अपने ग्रामीण/शहरी क्षेत्रों के समस्त 0 से 5 वर्ष के सभी बालक/बालिकाओं एवं शिशुओं को पोलियों की दवा आवश्यक रूप से पिलाने का संकल्प लें। आप अपने नन्हें बच्चे का जागरूक एवं सजग अच्छे माता-पिता, अभिवावक पालक है, और आप चाहेगे की आपका बालक एवं बालिका शिशु स्वास्थ्य रहें हस्ता खेलता रहे और जिन्दगी की दौड़ में सबसे आगे रहे, उसके जीवन से जुडें प्रत्येक क्षेत्र में वह किसी कारण से पीछे न रहें, तो 07 अप्रैल रविवार को आप अपने बच्चों को पोलियों बूथ ले जाकर पोलियो की दवा आवश्यक पिलाऐं यह एक राष्ट्रीय व सामाजिक कार्य है, अपने नजदीकी पोलियों बूथ पर 0 से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियों की दवा पिलाऐं साथ ही पडोसियों के बच्चों को भी पोलियों बूथ ले जाने हेतु प्रेरित करें।

दो बूंद जिन्दगी की।

उठो पोलियों बूथ चलों।

 पोलियों को जड़ से मिटा कर हमारे देश को पोलियों मुक्त बनाना है यही राष्ट्रीय पल्स पोलियों सघन टीकाकरण अभियान का उदेश्य है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com