-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

माँ बीरासिनी देवी मंदिर में नवरात्रि की तैयारियां पूर्ण. लाखों श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना से प्रशासन सतर्क .

माँ बीरासिनी देवी मंदिर में

नवरात्रि  की तैयारियां पूर्ण.

लाखों श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना से प्रशासन सतर्क .

उमरिया / बीरसिहपुर पाली /  प्रदीप मिश्रा- 8770089979

माँ बीरासिनी शक्तिपीठ के प्रख्यात नवरात्रि जवारा उत्सव रामनवमी मेला जो सैकड़ो वर्ष से नगर में बड़े ही धूमधाम उत्साह से मनाया जाता है. इस वर्ष भी उत्सव की सम्पूर्ण तैयारियां मंदिर संचालन समिति के अध्यक्ष एस डी एम दीपक चौहान ,एस डी ओ पुलिस अरविंद तिवारी , मुख्यनगरपालिका  अधिकारी पाली   एवं नगर के समस्त नागरिकों सामाजिक कार्यकर्ताओं , व्यापारियों युवाओं स्वयंसेवी उत्साही जनों के साथ भव्य उत्सव मनाने के लिए मीटिंग आयोजित हुई।  जिसमें शांति और सौहार्द मय वातावरण में नवरात्रि उत्सव मनाये जाने तथा इसमे शामिल होने लाखों श्रद्धालुओं के आगमन की संभावनाओं के कारण प्रशासन सतर्क है । नवरात्रि पर्व का शुभारंभ 6 अप्रैल 2019 दिन शनिवार को शुभमुहूर्त में माँ बीरासिनी देवी मंदिर में परम्परागत ढंग से विधिविधान से प्रथम ज्योति एवम जवारा कलश स्थापना माँ बीरासिनी देवी मंदिर संचालन समिति के प्रमुख उमरिया जिले के कलेक्टर स्वरोचित सोमवंशी द्वारा की जाएगी। तदुपरांत श्रद्धालुओं द्वारा  ज्योति एवम जवारा कलशों की स्थापना चतुर्थी तक भक्तों द्वारा समिति द्वारा निर्धारित राशि जमा कर रसीद प्राप्त कर कराया जाएगा। 

विदित हो कि भारतवर्ष का जवारों का सबसे बड़ा उत्सव बीरसिहपुर पाली के माँ बीरासिनी देवी मंदिर में मनाया  जाता है जिसमे देश के कोने कोने में रहने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही विदेश में रहने वाले श्रद्धालु भक्त इस उत्सव में जवारे बुवाते हैं ।  नवरात्रि उत्सव के 9 दिनों तक नगर में लाखों भक्तों का आगमन होता है और माँ के दर्शन पूजन हवन के लिये भारी भीड़ प्रातः 4 बजे से जल चढ़ाने के लिए मंदिर में कतार लग जाती है । सारी व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए प्रशासन अपनी पूरी तैयारियां कर चुका है और मा बीरासिनी मंदिर आने वाले सभी नागरिकों भक्तों माताओं बहनों युवाओं से व्यवस्था में सहयोग की अपील करती है जिससे यह नवरात्रि उत्सव सफलता पूर्वक आनंद से सम्पन्न हो।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com