-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

World Cup 2019 : भारतीय टीम का एलान, 6 खिलाड़ियों को पहली बार मिला विश्वकप खेलने का मौका



आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है। 30 मई से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबले 14 जुलाई को लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान में खेला जायेगा। 1983 और 2011 की विजेता भारतीय टीम एक बार फिर जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टीम इस समय इंग्लैंड के बाद रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है।

भारतीय टीम के 15 सदस्यीय टीम में विश्व कप 2011 की विजेता टीम से सिर्फ दो खिलाड़ियों को जगह मिली है।

इसमें कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है।

इनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, युसूफ पठान, पियूष चावला और सुरेश रैना जैसे खिलाफ अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन इन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।
तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर



विश्व कप के लिए भारतीय टीम में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर को जगह मिली है। तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है। टीम में चौथे तेज गेंदबाज को शामिल करने की मांग हो रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

स्पिनरों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को विश्व कप टीम में जगह मिली है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और विजेय शंकर भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। शंकर ने पिछली कुछ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

इन्हें नहीं मिली जगह

वहीं विश्व कप टीम में ऋषभ पन्त, और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ियों को जगह देने की बात हो रही थी। लेकिन चयनकर्ताओं ने इसे नजर अंदाज कर दिया।

इस प्रकार है टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, रविन्द्र जडेजा

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com