-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

पत्रकार वार्ता में शासन के कार्य को पूर्व मंत्री अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह ने बताया 6 माह में 57 वचनों को किया पूरा

पत्रकार वार्ता में शासन के कार्य को पूर्व मंत्री अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह ने बताया

6 माह में 57 वचनों को किया पूरा

अनूपपुर/प्रदीप मिश्रा - 8770089979

 अनूपपुर के वर्तमान विधायक पूर्व मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने पत्रकार वार्ता का आयोजन कर पत्रकारों के समक्ष अपनी बात रखते हुऐ शासन के द्वारा किये गये कार्यो को गिनाया 6 माह में कमलनाथ सरकार द्वारा जिन कार्यो व वचनों को पूरा किया गया उसकी जानकारी बिसाहुलाल सिंह विधायक ने पत्रकारों को देते हुऐ बताया बिसाहूलाल सिंह ने कहा की हम अनूपपुर की विकास को लेकर चिंतित है व हर समस्या को समझते है विधायक ने कहा की भाजपा की सरकार 15 वर्ष सत्ता में रही और जो कचडा फैलाकर गई है उसको साफ करने में समय तो लगेगा लेकिन हम निरंतर ही हर मुद्दों पर चर्चा कर रहे है व निर्माण कार्य करा रहे है हमारा लक्ष्य अनूपपुर का विकास करना है मध्यप्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने अपने 6 महीना के अल्प कार्यकाल में 57 कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने में सफलता प्राप्त की है। उक्त आशय के विचार पत्रकार वार्ता के दौरान अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बिसाहूलाल सिंह ने पत्रकारों के समक्ष कही। उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व कांग्रेस ने जो वचन पत्र दिया था उसमें अमलीजामा पहनाने के लिए माननीय कमलनाथ जी ने शपथ ग्रहण करने के 2 घंटे के अंदर ही किसानों की कर्ज माफी के महत्वपूर्ण निर्णय पर हस्ताक्षर किए। यही नहीं और भी जो वचन दिए थे उनमें भी अधिकांश वचन को पूरा करने का कार्य किया गया। जिसका लाभ पात्र हितग्राहियों को मिलने भी लगा।

 उन्होंने कहा की किसान अलग.अलग योजनाओं का लाभ उठा ही रहा है वहीं इंदिरा गृह ज्योति योजना का क्रियान्वयन भी किया गयाए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की राशि बढ़ाई गईए दिव्यांग महिला पुरुष के बीच विवाह को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाई गईए युवा स्वाभिमान योजना का क्रियान्वयन किया गयाए लोक निर्माण विभाग ने सड़कों के उन्नयन का कार्य कियाए मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा भी सड़कों का निर्माण किया गयाए मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग स्वरोजगार योजना प्रदेश में गोवंश के संरक्षण व संवर्धन के लिए कार्य किए गएए पुलिसकर्मियों को सप्ताह में 1 दिन का अवकाश का प्रावधान किया गयाए शासकीय सेवकों को जनवरी 2019 से दे महंगाई भत्ते की स्वीकृति दी गईए मध्यप्रदेश में लगने वाले उद्योगों में स्थानीय युवाओं को 70ः रोजगार देना अनिवार्य कर दिया गयाए रिक्त पदों में शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही हैए पंचायत प्रतिनिधि को मिलने वाली राशि इजाफा किया गयाए पंचायतों का विकास प्लान तैयार किया गयाए तेंदूपत्ता बोरियों के संग्रहण बढ़ाई गईए आदि कार्य किए गए। विधायक जी ने अनूपपुर जिले के संबंध में बताया कि 6 माह का कार्यकाल तो जरूर हुआ है लेकिन आचार संहिता के कारण 3 माह कोई काम नहीं हो पाए और 3 माह में कार्यों में काफी प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कांग्रेस को बदनाम करने के लिए तरह.तरह के हथकंडे अपनाते हैं बिजली की समस्या जानबूझकर पैदा कराते हैं जिससे कांग्रेस बदनाम हो। उन्होंने कहा कि उनका इरादा अनूपपुर जिले को आदर्श शहर आदर्शए जिला बनाने का है जिले के समुचित विकास के लिए वे दृढ़ संकल्पित है। जिले के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है सड़कों का काम बहुत जल्दी प्रारंभ होगा। वहीं पेयजल की समस्या से भी लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिया है कि शीघ्र ही सभी काम चालू करें। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवालए पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रेम कुमार त्रिपाठीए नगर पालिका अध्यक्ष रामखेलावन राठौरए उपाध्यक्ष राकेश गुप्ताए पार्षद योगेंद्र रायए जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ शिव सिंहए श्रीमती गीता सिंहए श्रीमती विद्या देवी शर्माए सरदार करतार सिंहए पप्पू दुबेए राकेश गुप्ताए राजीव सिंह आदि लोग उपस्थित थे।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com