-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

फादर्स डे स्पेशल पापा के शौक को बेटे ने प्रोफ्रेशन अपनाया*

फादर्स डे स्पेशल

पापा के शौक को बेटे ने प्रोफ्रेशन अपनाया

प्रदीप मिश्रा -8770089979

विवेक नगर जिला अनूपपुर के जन्मे गायक राजा सिंह इंडियन आइडल अकादमी में भी मेंटर रह चुके हैं ।


कहते है किसी चीज़ को शिद्दत से चाहो तो उस चीज़ को हासिल करने में कायनात भी आपकी मदद करती हैं । जनून और समर्पण की मिसाल हैं राजा सिंह की जिंदगी ।

 जन्म-विवेक नगर, जिला अनूपपुर उम्र-27 साल
 उपलब्धियां-मेंटर इंडियन आइडल अकादमी, संगीत शिरोमणि सम्मानित, मासा इंडिया मेंटर अवार्ड,  वोकल मेंटर- इंडिया विज़न फाउंडेशन- सोनी पिक्चर्स नेटवर्क, लीडरशिप कंसलटेंट- साधक अकादमी.

एक विशेष मुलाकात में राजा सिंह ने बताया कि उनके पापा (श्री सुखचैन सिंह) शौक से गाते थे, उनसे गाने सुन सुन के ही बड़ा हुआ पर पापा मम्मी की ज़िद थी बेटा पढ़ा लिखा होना चाहिए तो इंजनीरिंग में दाखिला करवाया और कोर्स खत्म होते ही राजा सिंह निकल पड़े अपने हृदय में बस रहे संगीत की ओर ।। पढ़ाई के दौरान ही राजा संगीत की शिक्षा अपने गुरु पंडित चिन्मय तिवारी जी से लेने लगे । लगभग 3 साल भारतीय शाष्त्रीय संगीत की विधिवत तालीम के बाद राजा सिंह दिल्ली पहुँचे । अचानक दिल्ली में आना और दिल्ली के रंग रूप में ढलना काफी कठिन रहा और संगर्ष करते रहे । बहोत कठिन हालात और संघर्षों के बाद एक सूरज की किरण, तोहफा लेकर आँगन में आई और वो तोहफा था , इंडियन आइडल अकादमी में सिलेक्शन । जहाँ राजा सिंह ने सीखने वालो को संगीत की बारीकियों से रूबरू करवाया और फिर कभी पीछे मुड़ कर नही देखा ।।हाल में राजा सिंह ने बुढार में आयोजित *एक शाम शाहीदों के नाम* कार्यक्रम में ऐसा समा बांधा की सब मंत्रमुग्ध हो गए । आज राजा सिंह दिल्ली प्रदेश के जानेमाने और गुणी कलाकारों में एक हैं ।। एक छोटे से कस्बे से उठे देश की राजधानी में इतना नाम करना राजा सिंह की जिंदगी इस बात की सीख देती है कि बस जुनून दिल में हो और परिस्थितयाँ कुछ भी हो, इंसान जो चाहे वो पा सकता हैं ।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com