-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

CM कमलनाथ ने प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए की पूजा-अर्चना, कई जिलों में प्री-मानसून एक्टिविटी शुरु | Bhopal News



भोपाल : केरल समेत अन्य राज्यों में मानसून के दस्तक देने के बाद एमपी में भी लोगों को बारिश का इंतजार है। हालांकि प्री मानसून की गतिविधियां प्रदेश में शुरु हो चुकी है। प्रदेशवासियों द्वारा पूजा-पाठ और अन्य तरीके अपना कर इंद्र देव को प्रसन्न किया जा रहा है।इसी कड़ी में आज प्रदेश के मुखिया कमलनाथ भी श्री शारदा देवी नवीन मंदिर की पुन: प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने पहुंचे और मां शारदा से अच्छी बारिश की कामना की। 

दरअसल, आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तेलुगु सांस्कृतिक परिषद द्वारा शिवाजी नगर में आयोजित श्री शारदा देवी नवीन मंदिर की पुन: प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए। मां शारदा की पूजा-अर्चना कर प्रदेश में अच्छी बारिश और सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी उपस्थित रहे। इस मौके पर नाथ ने कहा कि दुनिया हमारी पहचान आध्यात्मिक है। मैंने आज पूजा-अर्चना करके प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। साथ हमने ईश्वर प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए भी प्रार्थना की है। कार्यक्रम में जनसंपर्क एवं नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि भी पहुंचे थे। असल में वह इसी समाज से आते हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ पूरी वेशभूषा के साथ पूजा अर्चना की। इस अवसर पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी उपस्थित रहे। 

प्रदेश के कई जिलों में प्री मानसून की एक्टिविटी शुर

इधर मध्य प्रदेश में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं।आज शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलो में बारिश हुई है, जिसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।वही गुरुवार को भी कई जिलों में प्री मानसून ने दस्तक दी। भीषण गर्मी और उमस के बीच ग्‍वालियर के खनियाधाना में गुरुवार को दोपहर करीब 2 बजे से अचानक आसमान में बादल छाने लगे तथा देखते-देखते जोरदार आंधी के बीच जोरदार बारिश ने लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला दी ।स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक गुरुवार से प्रदेश के अनेक स्थानों पर प्री-मानसून की गतिविधियों के बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्री मानसून गतिविधियों के बावजूद प्रदेश के दमोह, छतरपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, उमरिया एवं शहडोल में भीषण लू चल सकती है। इसके अलावा भोपाल सहित कुछ अन्य स्थानों पर भी लू के हालात बन सकते हैं। 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com