-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

शहीद को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब, गूंजे देशभक्ति के नारे | MP NEWS



देवास : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शहीद हुए देवास का सपूत संदीप यादव का पार्थिव शरीर आज सुबह भाेपाल से उनके गांव कुलाला पहुंचा। भोपाल से देवास के बीच रास्तें में लोग शहीद को अंतिम विदाई देने पहुंचे। बड़ी संख्या में युवक बाइक रैली निकालकर भारत माता की जय और शहीद संदीप यादव अमर रहे के नारे लगा रहे थे। जगह-जगह मंच लगाकर लोगों ने पुष्पवर्षा कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। भोरांसा नगर में जगह-जगह रंगोली बनाई गई। गांव में सुबह से ही सीआरपीएफ, जिला व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है।  शहीद के अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। थोड़ी देर बाद  खेत में बन रहे नए घर के पास राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इसके पहले क्षेत्र के विधायक व मध्यप्रदेश शासन के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा शहीद संदीप के गांव कुलाला पहुंचे। उन्होंने शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि संदीप की शहादत पर हमें गर्व है। मेरे क्षेत्र के जांबाज नौजवान सैनिक को मैं सेल्यूट करता हूं। वह आतंकियों को करारा जवाब देते हुए शहीद हुए, उन्हें मध्य प्रदेश शासन की ओर से एक करोड़ रुपए परिवार के सदस्य को शासकीय नोकरी व घर दिया जायेगा।मंत्री से बात करते वक्त संदीप के पिता गश खाकर गिर गए। सांसद महेंद्र सोलंकी भी सांत्वना देने के लिए पहुंचे।

वही गुरुवार रात शहीद का पार्थिव देह जब भोपाल एयरपोर्ट पहुंचा तो यहां मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हमले में शहीद संदीप यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की और शहीद के परिजन को राज्य सरकार द्वारा 1 करोड़ की सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आवास दिए जाने की घोषणा की है।उनके साथ मंत्री सचिन यादव, मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, मंत्री आरिफ अकील समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। साथ ही पुलिस और CRPF के आला अधिकारियों और आम लोगों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए।इसके बाद देवास के लिए शहीद के पार्थिव शरीर को रवाना किया गया। 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com