-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

गैर राजनीतिक संगठन सपाक्स संस्था एवं सपाक्स समाज भेजेगा PM मोदी को जातिगत आरक्षण के खिलाफ पोस्टकार्ड, शुरू किया अभियान | MP NEWS



भोपाल : सपाक्स संस्था, सपाक्स समाज द्वारा पिछले 3 सालों से लगातार आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग, पद्दोन्ती में आरक्षण को समाप्त, आदि जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर आंदोलन किया जा रहा है। जैसा कि आपको विदित है कि 25 जनवरी 2020 को आरक्षण की पुनः समीक्षा होनी है और यह भी सही है कि अभी तक आरक्षण पर कोई भी समीक्षा नहीं हुई, और आरक्षण को बिना समीक्षा के आरक्षण को बढ़ाया गया। इसीलिए अब सपाक्स संस्था एवं सपाक्स समाज ने तय किया है इस आंदोलन को धार और तेज़ी देते हुए पहले आरक्षण की समीक्षा हो एवं जरूरत मंद को जतिगत आधार पर नहीं आर्थिक आधार पर आरक्षण प्राप्त हो इसके लिए 1 करोड़ पोस्टकार्ड माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भेजेंगे। 

पिछले कई सालों से यह सार्वजनिक रूप से देखने मे आया है कि जातिगत आरक्षण की वजह से कई योग्य प्रतिभावान युवाओ को अयोग्य करार दिया गया यहाँ तक कि कई लोगो को इसका लाभ उनकी आर्थिक स्तिथि सुद्रण होने के बाद भी मिल रहा है वही एक गरीब सामान्य या पिछड़े वर्ग का युवा इसका लाभ नहीं ले पा रहा है। और इस से बढ़ कर पद्दोन्ती में आरक्षण की दोहरी मार से सपाक्स वर्ग के युवाओं में हताशा का भाव व्यप्त है। अतः हम इस 1 करोड़ पोस्टकार्ड अभियान के माध्यम से प्रधानमंत्री जी तक यह बात पहुँचना चाहते है कि जातिगत आरक्षण की व्यवस्था पर समीक्षा होनी चाहिए और उसमे जो भी विकृतियां आ गई है उन्हें दुरुस्त किया जाए।

साथ ही हम प्रधानमंत्री जी निवेदन करना चाहते है कि आरक्षण व्यवस्था की समीक्षा के साथ साथ देश मे हो रही बलात्कार की घटनाओं पर भी समीक्षा हो और नियमानुसार कड़े कानून लागू किये जायें ताकि समाज में कड़ा संदेश जाए।

साथ ही हम प्रधानमंत्री जी को 1 करोड़ पोस्टकार्ड के माध्यम से यह भी बताना चाहते है कि जातिगत आरक्षण की समीक्षा और सपाक्स वर्ग की मांगों पर गौर न करने पर सपाक्स आंदोलन को और तेज़ किया जायेगा।

मुख्य रूप से उपस्थित रहे : सपाक्स संस्थापक श्री अजय जैन जी, आर बी राय जी, श्री आलोक अग्रवाल, सपाक्स संस्था अध्यक्ष श्री के एस तोमर जी, संजय तारे जी, सपाक्स समाज उपाध्यक्ष श्री प्रसंग परिहार जी, सचिव श्री भानु तोमर जी, सपाक्स युवा संगठन प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिषेक सोनी, मीडिया प्रभारी श्री प्रवीण तिवारी, समन्वयक श्री गजेंद्र रघुवंशी, प्रचारक श्री चेतन सिंह चंदेल, राहुल परिहार, सत्यम, रजनीश तिवारी अखिल सिंह भदौरिया सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।





No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com