-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

चमकी बुखार से हो रही मौतों पर SC सख्त, 7 दिनों के भीतर मांगा जवाब | NEW DELHI NEWS



पटनाः बिहार में चमकी बुखार को लेकर दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान न्यायामूर्ति संजीव खन्ना और बीआर गवई की पीठ ने केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 7 दिनों के भीतर हलफनामा दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। अब इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिन बाद होगी। 

बता दें कि चमकी बुखार से अब तक 169 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाद अब पटना हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर दी गई है। यह याचिका वकील सुधीर ओझा द्वारा दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम को लेकर 1998 में डॉ. जैकब कमेटी बनी थी जिसने 2005 में अपनी रिपोर्ट बिहार और केंद्र सरकार को सौंपी थी।

उन्होंने कहा कि अगर इस रिपोर्ट को सरकार लागू करती तो आज इतनी संख्या में बच्चों की मौत नहीं होती। याचिका में इस रिपोर्ट को तत्काल प्रभाव से लागू करने की मांग करने के साथ ही जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com