-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

मास्टर हटाओ, विद्यालय बचाओ विद्यालय में पदस्थ शिक्षक से ग्रामीण परेशान कलेक्टर से हुई शिकायत शिक्षक की ड्यूटी छोड़ नेतागिरी में लगें शर्मा जी

मास्टर हटाओ, विद्यालय बचाओ
 विद्यालय में पदस्थ शिक्षक से ग्रामीण परेशान कलेक्टर से हुई शिकायत


शिक्षक की ड्यूटी छोड़ नेतागिरी में लगें शर्मा जी



शहडोल।जनपद शिक्षा केंद्र सोहागपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत हर्रा टोला शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा की गतिविधियों से स्कूल सहित पूरे ग्रामीण परेशान है अब ग्रामीणों ने शिक्षक को गांव के स्कूल से हटाने की शिकायत कलेक्टर से की है।

 क्या है पूरा मामला


मिली जानकारी के अनुसार 10 जुलाई 19 को ग्राम पंचायत के सरपंच श्रीमती गुड्डी बैगा द्वारा कलेक्टर से शिकायत किया गया जिस में उल्लेख किया गया है कि सहायक शिक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा निवासी ग्राम हर्रा टोला शासकीय माध्यमिक शाला में बिगत 20 वर्षों से पदस्थ हैं जिन की गतिविधियां दिनोंदिन बदलती जा रही है, शिक्षक के द्वारा ना तो समय पर स्कूल खोला जाता है और ना ही बच्चों की पढ़ाई पर रुचि ली जाती है सरपंच ने आवेदन में उल्लेख किया है कि ग्राम हर्रा टोला आदिवासी बहुल गांव है जहां पर शिक्षक शर्मा के द्वारा ग्रामीणों को डराते धमकाते रहते हैं और कहते हैं कि यदि मेरी शिकायत करोगे तो मेरा भाई उपसरपंच है शिकायत करने वालों को शासकीय योजनओं के लाभ देने से मना करवा दूंगा और शिकायत के बाद भी तुम लोग मेरा कुछ बिगाड़ नहीं सकते। इतना ही नहीं शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया है कि शिक्षक गांव के पिछड़े व अन्य लोगों के जमीन को धोखा धड़ी कर अपने नाम कर अवैध कब्जा करता है जिसका कई प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है।

 स्वयंसेवक संघ का करता है काम

सरपंच ने कलेक्टर को दिए शिकायत में यह भी उल्लेख किया है कि सहायक शिक्षक राजेंद्र प्रसाद शर्मा गांव में आर एस एस के संगठन में जाने का दबाव बनाते हैं वही चुनाव के समय भाजपा का प्रचार प्रसार भी करते हैं। सरपंच ने यह भी उल्लेख किया है कि ग्राम पंचायत का चुनाव आते ही राजेंद्र शर्मा अपने परिवार के सदस्यों के लिए वोट मांगने का व गांव में परिवार के सदस्यों को जीत दिलाने का भी दबाव बनाते हैं


स्थानांतरण के लिए कई बार दे चुके आवेदन



सरपंच गुड्डी बाई ने यह भी उल्लेख किया है कि राजेंद्र शर्मा की गतिविधियों को देखकर व गांव के बच्चों के भविष्य को देखते हुए श्री शर्मा के स्थानांतरण के लिए कई बार वरिष्ठ अधिकारियों को पत्राचार किया है पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास शहडोल में पदस्थ बाबूओं के साथ श्री शर्मा का सांठगांठ होने के कारण स्थानांतरण नहीं हो सका।

 ग्रामसभा में हुआ प्रस्ताव पारित


ग्राम पंचायत में दिनांक 8 मार्च 19 को पंचायत भवन कार्यालय में ग्राम सभा किया गया जिसमें उपस्थित सदस्यों की संख्या 87 थी प्रभु कोल सदस्य के द्वारा यह प्रस्ताव रखा गया कि शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला हर्रा टोला में पदस्थ शिक्षक का स्थानांतरण करने की बात कही गई जिसमें सभी ग्रामीणों ने समर्थन दिया।

 तो क्या हो जाएगा शर्मा जी का तबादला



सरपंच से लेकर ग्राम सभा का प्रस्ताव तक पारित हो चुका व जिले के अधिकारियों को भी शिकायत पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया गया पर प्रशासन  क्या बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए संबंधित शिक्षक पर कार्यवाही करती है ,यह तो प्रशासन की जांच के बाद व ग्राम पंचायत के प्रस्ताव को प्रशासन कितना महत्व देती है यह जांच के बाद ही देखा जा सकता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com