-->

Breaking News

कलेक्टर ने दान किया नर्मदा महोत्सव हेतु 1 सप्ताह का वेतन. नर्मदा पुत्र ने की सहयोग की अपील

कलेक्टर ने दान किया नर्मदा महोत्सव हेतु  1 सप्ताह का वेतन.


नर्मदा पुत्र ने की सहयोग की अपील

अनूपपुर /  प्रदीप मिश्रा - 8770089979
अनूपपुर जिले के ऐतिहासिक घटनाक्रम के रुप मे शामिल आगामी अमरकंटक नर्मदा महोत्सव के लिये कलेक्टर श्री चन्द्रमोहन ठाकुर ने अपने मेहनत की गाढी कमाई का एक सप्ताह का वेतन दान करने की घोषणा करते हुए बाकायदा २१०००रूपए का चेक सी ई ओ जिला पंचायत श्री सरोधन सिंह तथा पुष्पराजगढ एसडीएम श्री सिंघई को प्रदान किया। यहाँ यह विशेष उल्लेखनीय है कि श्री ठाकुर की अगुवाई में जिले में पहली बार नर्मदा उदगम नगरी अमरकंटक में नर्मदा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यह धार्मिक एवं पर्यटन महत्व की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होगा। इस आयोजन मे प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ अन्य मंत्रियों के आने की योजना है। इसके सफल आयोजन हेतु जिला प्रशासन ने कई स्तर पर आन्तरिक बैठकें की हैं।
नर्मदा जयंती में तीन दिवसीय अमरकंटक नर्मदा महोत्सव का आयोजन 31 जनवरी से 2 फ़रवरी तक किया जाना है। महोत्सव के आयोजन हेतु तैयारियाँ प्रगतिरत हैं। अमरकंटक क्षेत्र की नैसर्गिक सुंदरता एवं जलवायु विविधता को वैश्विक पहचान दिलाकर स्थानीय जनो को लाभान्वित करने हेतु यह प्रयास किया जा रहा है। महोत्सव के आयोजन हेतु नर्मदा मंदिर ट्रस्ट, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, उद्योगपतियों, व्यापारियों, शासकीय सेवकों एवं आमजनो द्वारा निरंतर सहयोग प्रदान किया जा रहा है।  यह वृहद आयोजन पूर्णतया जन सहयोग से किया जा रहा है। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने अपने वेतन से एक सप्ताह की राशि 21 हज़ार रुपए की राशि अमरकंटक नर्मदा महोत्सव के आयोजन हेतु प्रदान करके अन्य लोगों के सामने मिसाल प्रस्तुत की है। सच्चे मायनों में उन्हे नर्मदापुत्र कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नही होगी।  इसके साथ ही उन्होंने अनूपपुर ज़िले के समस्त शासकीय सेवकों से अपील की है कि स्वेच्छानुसार आयोजन हेतु सहयोग करें। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत द्वारा अमरकंटक नर्मदा महोत्सव समिति की तरफ़ से कलेक्टर श्री ठाकुर को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com