-->

Breaking News

हर मोर्चे पर विफल रही कांग्रेस की कमलनाथ सरकारः गौतम नर्मदा महोत्सव के नाम पर चंदा उगाही बंद हो-रौतेल

हर मोर्चे पर विफल रही कांग्रेस की कमलनाथ सरकारः गौतम

नर्मदा महोत्सव के नाम पर चंदा उगाही बंद हो-रौतेल

अनूपपुर। प्रदीप मिश्रा - 8770089979

विगत एक वर्षो से प्रदेष के अंदर कांग्रेस की सरकार काम कर रही है, लेकिन  जो वादा करके यह सरकार सत्ता में आयी थी, उन वादो से इनको कोई लेना-देना नहीं है, पिछले एक वर्षो में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। सफलताओं का नहीं विफलताओं की यह सरकार मानी जायेगी। कमलनाथ सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को लेकर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष बृजेष गौतम ने प्रेसवार्ता आयोजित कर सरकार की नाकामियों को गिनाया तथा स्थानीय मुद्दो को भी प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा ने उठाया। प्रेसवार्ता में प्रदेष के उपाध्यक्ष रामलाल रौतेल पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास पुरी तथा जिला मीडिया प्रभारी राजेष सिंह उपस्थित रहे।

एक साल में तीन काम

एक वर्ष के अंदर मध्यप्रदेष कमलनाथ सरकार ने अपने वचन पत्र के मुताबिक कुछ भी नहीं किया, सरकार ने यदि कुछ किया है तो वह तीन काम है जिसमें धोखा,भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था का वंटाढार किया है। किसानों की कर्जमाफी तो हुई नहीं, वहीं किसान आत्महत्या करने को मजबूर है दस दिनों में कर्जमाफी करने वाली सरकार के 11 माह में 122 से अधिक किसानों ने कर्ज वसूली से परेषान होकर आत्महत्या कर ली। प्रदेष के 32 जिलो में अतिवर्षा से किसानों की बर्बाद हुई फसलो का मुआवजा तक प्रदेष सरकार नहीं दे रही है।

ठगे गये किसान

भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेष गौतम ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार ने कर्जमाफी का वचन दिया था,लेकिन नहीं किया। वहीं इसकी प्रतीक्षा में किसान बीमा प्रीमियम नहीं जमा कर पाया और किसान फसल बीमा से भी वंचित रह गया। वहीं 0 प्रतिषत ब्याज योजना का वास्तविक लाभ भी किसानों को नहीं मिल रहा है। किसानों को कैदियों की तरह व्यवहार किया जा रहा है। इतना ही नहीं केन्द्र से मिलने वाले किसानों के 6 हजार रूपये की राषि भी प्रदेष सरकार सूची नहीं दिये जाने के कारण नहीं मिल पा रही है।

हर वर्ग के लोग परेषान

सरकार  हर क्षेत्र में पूरी तरह इस एक वर्ष के दौरान विफल रही है कन्या दान योजना में कन्याओं को आज तक कोई लाभ नहीं मिला। छात्राओं को स्कूटी देने का वादा दूर रहा साइकिल भी छीन ली, पुलिस वालो को साप्ताहिक अवकाष नहीं मिल सकता, भावांतर योजना बंद कर दी गई, सड़को का हाल बुरा हो रहा है और नई सड़का का कार्य अवरूद्ध हो गया, अपराधों का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ा है। हत्या,लूट,डकैती व अन्य जघन्य अपराध बढ़े है।

बंद हो वसूली का धंधा

भाजपा के प्रदेष उपाध्यक्ष रामलाल रौतेल, जिला अध्यक्ष बृजेष गौतम ने स्थानीय मुद्दो पर प्रषासन को घेरते हुए कहा कि कानून व्यवस्था पूरी तरह जिले के अंदर ध्वस्त हो चुकी है पत्रकारो पर झूठे मामले दर्ज किये जा रहे है जिसका उदाहरण थाना भालूमाड़ा में दर्ज किये गये पत्रकार को लेकर दिया। जब मीडिया ही सुरक्षित नहीं है तो आमजनता का क्या हाल होगा। नर्मदा महोत्सव के नाम पर पूरे जिले में चंदा उगाही का धंधा बंद होना चाहिए। जिला प्रषासन  खाता खोलकर बैठा और तमाम विभागों से जबरदस्ती पैसे की मांग की जा रही है। जब कोई पैसा देगा, तो उसका वसूली का तरीका भी अलग होगा हर विभाग चंदे के लिए मनमानी कर रहा है जो बंद होना चाहिए। ताप विद्युत गृह चचाई में शीघ्र 660 मेगावाट पाॅवर प्लांट को लेकर आंदोलन किया जायेगा।



No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com