-->

Breaking News

Helicopter में तोड़फोड़ मामले में 5 सस्पेंड, सुरक्षा में ऐसे हुई थी बड़ी चूक | Bhopal News



भोपाल : राजा भोज एयरपोर्ट पर हेलिकॉप्टर में तोड़फोड़ मामले में दूसरे दिन कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को सस्पेंड किया गया। जिसमें गांधी नगर टीआई समेत 3 पुलिसकर्मी और 2 दो एयरपोर्ट के कर्मचारी सस्पेंड हुए हैं। दरअसल, बीते रविवार को भोपाल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी। एक युवक स्टेट हैंगर की साइड से दीवार फांदकर घुसा गया था। उसने वहां खड़े हेलिकॉप्टर में तोडफ़ोड़ की।

इससे हेलिकॉप्टर का कांच टूट गया। सीआईएसएफ के जवानों ने उसे पकडऩा चाहा तो रनवे पर दौडऩे लगा। बाद में लेट गया। तब स्पाइस जेट की भोपाल-उदयपुर फ्लाइट टेकऑफ के लिए रनवे की ओर बढ़ रही थी। उसे देख पायलट ने फ्लाइट रोक ली। युवक को गांधी नगर पुलिस को सौंप दिया है। इसके चलते उदयपुर फ्लाइट 2 घंटे 10 मिनट देरी से रवाना हुई। आरोपी योगेश त्रिपाठी 1100 क्वार्टर निवासी है। वह प्राइवेट कॉलेज में सेकंड ईयर का छात्र है।

कमांडो बनने का सपना

योगेश ने सीआईएसएफ को बताया कि वह सेना में भर्ती होकर कमांडो बनना चाहता है। उसने बताया वह स्टेट हैंगर से दीवार फांदकर घुसा था और पैदल एप्रेन तक आ गया। उसके हेयर स्टाइल से लग रहा था कि वह मिलेट्री का रंगरूट है।

यात्रियों को फ्लाइट से उतारा

घटना के बाद उदयपुर उड़ान के सभी यात्रियों को नीचे उतारा। उनकी जांच की। यात्रियों से घटना के बारे में पूछा।

युवक स्टेट हैंगर के गेट से घुसा था। उसने हेलिकॉप्टर में तोड़-फोड़ की।
वीरेंद्र सिंह, डिप्टी कमांडेंट

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com