-->

Breaking News

विंध्य के लोग कमजोर नहीं, पूरी तरह सक्षम : कमलेश्वर पटेल । Vindhya mahotsav

मैहर विधायक ने उठाया पृथक विंध्य प्रदेश का मुद्दा 

कलाकारों ने दी लोक गीतों की प्रस्तुति

समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का हुआ मंच से सम्मान 


भोपाल : मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि विंध्य प्रदेश के बड़े बुजुर्ग बहुत समझदार हैं। यहां के लोग कमजोर नहीं होते, वो पूरी तरह सक्षम हैं। खुद को कमजोर बनाना गलत है। पटेल ने कहा कि ऐसा नहीं है कि विंध्य में कुछ नहीं हुआ है। विंध्य के लोगोंं ने राजनीति में प्रदेश और देश में बेहद नाम कमाया है। यहां के नौजवान पूरे देश में काम कर रहे हैं। युवा पीढ़ी के लोग खासकर आईपीएस क्षेत्र में हाल ही में काफी आगे बढ़े हैं। यह क्षेत्र खनिज संपदा से भरा पड़ा है। उन्होंने कहा कि विंध्य एकता परिषद के माध्यम से जुड़कर विंध्य क्षेत्र के विकास के लिए हम सब को मिलकर कार्य करना होगा। प्रदेश सरकार क्षेत्र के लिए काफी काम कर रही  है। आने वाले दिनों में विंध्य क्षेत्र पूरी तरह बदला हुआ नजर आएगा। 

इसके पहले मंच से मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने पृथक विंध्य प्रदेश बनाने की मांग उठाई। उन्होंने कहाकि विंध्य प्रदेश अस्तित्व में था, इसका विलय बाद में मप्र में कर दिया गया। उन्होंने  कहा कि विंध्य के विकास के लिए हम पूरी तरह से संघर्ष करेंगे। इसके लिए सभी को एक होकर आवाज उठानी होगी। त्रिपाठी ने कहा कि जब यूपी में 3 राज्य  बनाने की बात हो रही है, तो प्रदेश में क्यों नहीं। यहां भरपूर खनिज संपदा होने के बाद भी क्षेत्र का विकास नहीं हो सका। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह आज भी पिछड़े क्षेत्र में आता है। 

शर्मा बोले कैबिनेट में पास कराएंगे प्रस्ताव, सारंग बोले विशेष ट्रेन को जोड़ेंगे सतना से 

प्रदेश सरकार के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि विंध्य एकता परिषद द्वारा लंबे समय एक और नियमित ट्रेन चलाने की मांग की जा रही है। इस मामले को लेकर प्रदेश सरकार कैबिनेट में प्रस्ताव पास कराकर केन्द्र को भेजेगी। शर्मा ने कहाकि जिस तरह मध्यप्रदेश में आईफा अवार्ड का आयोजन हो रहा है। उससे मध्य प्रदेश का नाम दुनिया के नक्शे पर अपनी अलग पहचान बनाएगा। इधर, विधायक विश्वास सारंग ने कहा कि विंध्य की एक और नियमित ट्रेन चलाने की मांग पुरानी है। उन्होंने कहा कि इस बार महाशिवरात्रि पर्व पर उच्जैन से विशेष ट्रेन चलाई जा रही है। उसे सतना से जोडऩे के प्रयास किए जाएंगे। 

द्विवेदी ने मांगा प्रतिनिधित्व, शर्मा बोले इस बार नगरीय निकाय में मिलेगा मौका

विंध्य एकता परिषद के अध्यक्ष केपी द्विवेदी ने मंच से क्षेत्र को प्रतिनिधित्व नहीं मिलने की बात रखी। उन्होंने कहा कि भोपाल में चार लाख लोग निवास करते हैं। जो कई सीट में परिणाम बदलने की क्षमता रखते हैं। बावजूद इसके बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही इतनी बड़ी आबादी को अनदेखा करती आ रही है। इस पर पीसी शर्मा ने कहा कि आने वाले नगरीय निकाय सहित अन्य चुनाव में विंध्य के लोगों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। साथ ही इन्हें संगठन से भी जोड़ा जाएगा। कार्यक्रम में वंश गोपाल पांडे, सत्येंद्र तिवारी, ललित पांडे, महेंद्र शर्मा, सुधीर तिवारी, प्रेमलाल पांडे,  एसकेएस बघेल सहित अन्य उपस्थित थे। इस अवसर पर समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। एवं क्षेत्र के कलाकारों द्वारा लोक गीतों की प्रस्तुति दी गई।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com