-->

Breaking News

मध्यप्रदेश सरकार जल्द जारी कर सकती है छोटे उद्योग धंधे को बढ़ावा देने के लिए नई पॉलिसी | MP NEWS

 

 भोपाल : शिवराज सरकार मध्य प्रदेश में लगातार किसान, श्रमिक और छोटे व्यापारियों के लिए बड़े फैसले ले रही है। प्रदेश में छोटे उद्योग धंधे को बढ़ावा देने के लिए और उससे रोजगार सृजित करने के लिए अब राज्य शासन एक नई पॉलिसी की शुरुआत करने जा रहा है। जिस पर बात करते हुए एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने बड़ा बयान दिया है।

दरअसल एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने बताया कि शिवराज सरकार ने किसान श्रमिकों एवं छोटे व्यापारियों को इस लॉकडाउन में काफी राहत पहुंचाने की कोशिश की है। इसके साथ ही अब सरकार एक नई पॉलिसी पर काम कर रही है जिसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की हरी झंडी मिलने के बाद उसे प्रदेश में जारी कर दिया जाएगा। सकलेचा ने यह भी कहा कि इस पॉलिसी के प्रदेश में जारी होने के साथ ही छोटे उद्योग के व्यापारियों को फायदा मिलेगा। इसके साथ ही रोजगार भी सृजित होंगे। एमएसएमई मंत्री ने यह भी कहा के इस मामले में उन्होंने छोटे उद्योग धंधे चलाने वाले व्यापारियों से भी चर्चा की है। जहां ठेकेदारी प्रथा को खत्म करने पर भी विचार किया जा रहा है।ठेकेदारी प्रथा का खत्म होने के साथ ही छोटे उद्यमियों को करीबन 40% की बचत हो सकती है। जिससे उद्यमियों सहित श्रमिकों को भी फायदा पहुंचेगा।

बता दे कि शिवराज सरकार के प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच किसानों प्रवासी मजदूरों एवं छोटे उद्योगों के लिए बड़े ऐलान किए थे। वही अपने देश में छोटे उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए भी शिवराज सरकार ने कमर कस ली है। आत्म निर्भर भारत के तहत छोटे उद्यमियों को 20% अतिरिक्त लोन की सुविधा पर भी विचार किया जा रहा है।वही माना जा रहा है कि सरकार इन पॉलिसी के तहत बैंकों को भी गारंटी देगी ताकि युवा खुद का छोटा उद्योग स्थापित कर सके। शिवराज सरकार लगातार आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश की योजना पर भी कार्य कर रही है। जिसको लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान 3 दिन से लगातार वेबीनार बैठक ले रहे हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com