-->

Breaking News

NSUI ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानीओ का स्मरण किया दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित की


भोपाल -: एनएसयूआई ने 74 वे स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को देश के अमर शहीदों स्वतंत्रा सेनानी जिन्होंने देश को आजाद करवाने के लिए एक लंबी लडा़ई लडी़ ओर भारत को आजादी के लिये लड़ते हुए अपने प्राण भारत मां की गौद में निछावर कर दिए उन सभी स्वतंत्रता संग्राम सैनिकों को दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सभी स्वतंत्रा संग्राम सैनिकों का स्मरण किया।

एनएसयूआई प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने बताया कि महान स्वतंत्रता सेनानीयो की वीरता और साहस ओर कई वर्षों के सत्यग्रह और संघर्ष के बाद  हमने स्वतंत्रता प्राप्त की है और 15 अगस्त 1947 को भारत एक स्वतंत्र देश बनकर उभरा।

विवेक त्रिपाठी ने कहा कि हम भारतवासी हमेशा स्वतंत्रा सेनानियों का स्मरण कर उनके बताये मार्ग पर चलेगे ओर  उनके बलिदान को आने वाली पीढ़ियों को बताने का कार्य करते हुए देशभक्ति की भावना को हमेशा बढ़ाने का कार्य करेंगे।

आज सभी उपस्तिथ साथियो ने राष्ट्र निर्माण के लिए अपना योगदान देने की शपथ ली,साथ ही युवा पीढ़ी को देशभक्ति की भवन और भारत के संघर्षकाल के इतिहास को जानने की आवशकता है जिसके लिए NSUI स्कूल और कॉलेज में संगोष्ठियों का आयोजन करवायेगी।

इस अवसर पर एनएसयूआई प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी,जिला अध्यक्ष आशुतोष चौकसे , युवक कांग्रेस ग्रामीण जिला अध्यक्ष राहुल मण्डलोई ,प्रदेश सचिव गौरव चौहान ,मेडिकल विंग समन्वयक रवि परमार आकाश जागीरदार प्रसून पांडे भव्य सक्सेना और समस्त कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com