-->

Breaking News

कांग्रेस ने जिन गरीबों से छीन ली थी छत, प्रधानमंत्री उन्हें देंगे अपने घर की सौगातः विष्णुदत्त शर्मा | BJP NEWS

 


प्रधानमंत्री आवास योजना के दो लाख घरों में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री 12 को कराएंगे गृह प्रवेश
प्रदेश अध्यक्ष की पत्रकार वार्ता-सेवा सप्ताह के रूप में मनेगा प्रधानमंत्री का 70 वां जन्मदिवस

 

भोपाल। प्रदेश में 15 महीनों तक रही कांग्रेस की सरकार ने अगर कोई काम किया है, तो वो है गरीबों से उनके हक छीनने का। इस सरकार ने गरीबों की योजनाएं तो बंद कर ही दी थीं, उनके लिए स्वीकृत हुए 2 लाख 43 हजार प्रधानमंत्री आवास लौटा कर लाखों गरीबों के सिर से छत भी छीन ली थी। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान अब प्रदेश के दो लाख गरीबों को अपने घर की सौगात देंगे। लाखों गरीब परिवारों का अपने घर का सपना साकार करते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री चौहान 12 सितम्बर को इन गरीबों को नए, पक्के घर में गृहप्रवेश कराएंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान कही। श्री शर्मा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। इसके अलावा पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर भी सेवा कार्यों का आयोजन किया जाएगा।
डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगा गृह प्रवेशम कार्यक्रम
 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान प्रधानमंत्री आवास योजना के दो लाख हितग्राहियों को 12 सितम्बर को गृह प्रवेश कराएंगे। कोरोना संकट को देखते हुए गृह प्रवेशम नामक यह कार्यक्रम डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम शनिवार सुबह 11.00 बजे पूरे प्रदेश में एक साथ आयोजित किया जाएगा।   
 

सेवा सप्ताह के रूप में मनेगा प्रधानमंत्री श्री मोदी का 70 वां जन्मदिवस

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने शपथ लेते ही पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के संकल्प को लेकर काम शुरू किया और अल्पसमय में ही उन्होंने वंचितों, पिछड़ों, शोषितों और गरीबों को समर्पित कई योजनाओं को धरातर पर उतारा। इसलिए उनका 70 वां जन्मदिवस पूरे प्रदेश में सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा और इस दौरान जो सेवा कार्य किए जाएंगे, उनका फोकस भी इसी वर्ग पर केंद्रित रहेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान 14 से 20 सितम्बर तक विभिन्न सेवा कार्यों का आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री के जन्मदिवस 17 सितम्बर को कोविड अस्पतालों में गाइडलाइन का पालन करते हुए फलों का वितरण किया जाएगा। इस सप्ताह के दौरान प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरणों का वितरण, 70 गरीब भाइयों-बहनों को चश्मे का वितरण, 70 कोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा डोनेशन कराना, प्रदेश में युवा मोर्चा द्वारा 70 रक्तदान शिविरों का आयोजन, प्रत्येक बूथ स्तर पर 70 पौधों का रोपण एवं उनके संरक्षण का संकल्प लेना, प्रत्येक जिले के 70 गांवों में स्वच्छता अभियान एवं प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प दिलाना, प्रत्येक जिला मुख्यालय में 70 सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता का कार्य, प्रधानमंत्री श्री मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर 70 वर्चुअल कांफ्रेंस का आयोजन तथा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्यों पर केंद्रित 70 स्लाइडों की प्रदर्शनी को प्रसारित किये जाने आदि के कार्य किये जाएंगे। श्री शर्मा ने बताया कि इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को गरीब कल्याण सप्ताह के रूप में मनाएगी, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर 37 लाख  लोगों को पात्रता पर्ची वितरण के साथ होगी।
पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस से बापू की जयंती तक चलेंगे कार्यक्रम
 

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने बताया कि पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितम्बर से ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने का अभियान शुरू किया जाएगा, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 02 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान आत्मनिर्भर भारत की थीम पर केंद्रित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। वहीं, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर 02 अक्टूबर को स्व. बापू के सिद्धांतों स्वदेशी, खादी, स्वाबलंबी, सादगी तथा स्वच्छता के बारे में जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com