-->

Breaking News

सांसद हिमाद्री सिंह की पहल पर दुर्ग-भोपाल दैनिक स्पेशन ट्रेन परिचालन के आदेश जारी


सांसद हिमाद्री सिंह की पहल पर दुर्ग-भोपाल दैनिक स्पेशन ट्रेन परिचालन के आदेश जारी


अनूपपुर।
प्रदीप मिश्रा -8770089979
शहडोल सांसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह की पहल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश अनुसार पश्चिम पूर्व रेल्वे ने दुर्ग-भोपाल अप डाउन स्पेशल दैनिक अमरकंटक एक्सप्रेस के परिचालन का आदेश प्रसारित किया है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह से प्राप्त जानकारी अनुसार शहडोल सांसदीय क्षेत्र के सांसद ट्रेन को चालू कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी जिसके परिणाम स्वरूप आज यह सफलता हासिल हुई है। सांसद हिमाद्री सिंह ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर अपने सांसदीय क्षेत्र के अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी होकर बिलासपुर तक स्पेशल दैनिक अपडाउन ट्रेन संचालन की मांग की थी। सांसद ने रेलमंत्री को अवगत कराया था कि कटनी से उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, पेन्ड्रा, बिलासपुर तक कोई भी अपडाउन दैनिक एक्सप्रेस ट्रेन नहीं है, जिसके कारण देश के विभिन्न राज्यों से कटनी तक आने वाले यात्रियों को कटनी से बिलासपुर मार्ग में यात्रा करने में परेशानी होती है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण कटनी-बिलासपुर मार्ग में ट्रेन परिचालन बंद था।

सदन में भी उठाई आवाज

सांसद हिमाद्री सिंह ने संसद के मानसून सत्र के दौरान शून्य काल में कटनी-बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर तक एवं कोरोना काल में बंद ट्रेन में से किसी एक ट्रेन के दैनिक संचालन की मांग पुरजोर तरीके से उठाई थी। हाल ही में रेल मंत्री से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भी सांसद ने रेल के परिचालन हेतु बात की थी। लगातार वह इस ओर प्रयासरत रही जिसके परिणाम स्वरूप दुर्ग-भोपाल (अमरकंटक एक्सप्रेस) का दैनिक अपडाउन परिचालन प्रारंभ करने के आदेश जारी हुए हैं। कटनी-बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर तक ट्रेन परिचालन की कार्यवाही भी प्रक्रिया में है। लंबे समय से बंद ट्रेन के पुनः परिचालन आदेश प्रसारित होने से सांसदीय  क्षेत्र शहडोल के अंतर्गत आने वाले रेल मार्ग के यात्रियों में खुशी की लहर है। क्षेत्रीय नागरिकों ने सांसद हिमाद्री सिंह का आभार जताया है। 

और अपेक्षा किया कि वह इसी तरह से शहडोल सांसदीय क्षेत्र की समस्याओं का समाधान आगे भी करती रहेंगी।
 

 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com