-->

Breaking News

ग्राम मुडधोवा गुणवत्ताविहीन सडक निर्माण के जांच हेतु ग्रामीणजनों ने संभागायुक्त को लिखा पत्र। सडक निर्माण हुआ नही और राशि आहरित कर ली गई ?

 

ग्राम मुडधोवा गुणवत्ताविहीन सडक निर्माण के जांच हेतु ग्रामीणजनों ने संभागायुक्त को लिखा पत्र।

सडक निर्माण हुआ नही और राशि आहरित कर ली गई ?

अनूपपुर/ प्रदीप मिश्रा -8770089979


जनपद पंचायत अनूपपुर के ग्राम मुडधोवा में सचिव सरपंच व इंजीनियर द्वारा मिलकर बिना सडक निर्माण किए मूल्यांकन कर लगभग 2 लाख रूपये आहरण कर लिया गया है । उक्त मामले में जांच हेतु जिला कलेक्टर व संभागायुक्त को ग्रामीणजनों द्वारा गुणवत्ताविहीन सडक निर्माण के लिए जांच के लिए मांग की है ग्रामीणजनों द्वारा यह भी कहा गया है कि मुडधोवा सडक निर्माण के अतिरिक्त ग्राम मुडधोवा के इंजीनियर ने अन्य पंचायतों में भी गोलमाल किया हुआ है संभागायुक्त की गई शिकायत में ग्रामीणजनों ने उल्लेख किया है कि ग्राम मुडधोवा के क्षेत्रान्तर्गत बंधवाटोला में पंचायत भवन से लेकर पीडीएस गोदाम तक 140 मीटर पीसीसी सडक निर्माण हुआ था उक्त निर्माण पंच परमेष्वर मद से स्वीकृत हुआ है ऐसे में जनपद पंचायत अनूपपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मौका निरीक्षण करें तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाये कि उक्त सडक निर्माण में सचिव सरपंच व इंजीनियर ने कितनी घपलेबाजी की है साथ ही उक्त सडक निर्माण कार्य प्रारंभ नही हुआ और पंचायत से 2 लाख कर राशि आहरित कर ली गई है। 
 

सरपंच सचिव व इंजीनियर ने जिस तरह शासन के आंख में धूल झोंककर उक्त सडक निर्माण में घोटाला किया है  इससे यह जान पडता है कि ग्राम पंचायत मुडधोवा में जनपद व जिला स्तर के अधिकारी निर्माण कार्यो का मौका निरीक्षण नही करते है शिकायत कर्ताओं के द्वारा यह भी बताया गया कि इस भ्रष्टाचार में सरपंच सचिव के साथ तथाकथित फर्म की भी सहभागिता है जिसने बिना सामग्री दिए ही कमीशन पर बिल देकर भुगतान करा लिया है ग्रामीणजनों के शिकायत पत्रों में यह भी उल्लेख है कि ग्राम मुडधोवा में पूर्व में सचिव सरपंच के द्वारा जितने निर्माण करायें गये है उनकी आज की स्थिति बेहद जर्जर है और रखरखाव की राषि भी सरपंच सचिव हजम कर गये है सरपंच सचिव के इस घोटाले में इंजीनियर सहित एसडीओ तक के हाथ सने हुए है यह मामला जनपद सीईओ अपनी संज्ञान में लेकर अतिशीघ्र जांच करायें जिससे ग्राम मुडधोवा के विकास कार्य का पैसा विकास कार्य में लग सके व सरकार की कल्याणकारी योजनाओ से ग्रामीणजन लाभांवित हो सकें।

इनका कहना है 

आप ने संज्ञान में लाया है हम दिखवाते है 
 
जिला पंचायत सीईओ अनूपपुर

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com