-->

Breaking News

गरीबी हटाने की बात करने वाली कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने लौटा दिये थे गरीबों के ढाई लाख घर : विष्णुदत्त शर्मा | Gwalior News

 


ग्वालियर। कांग्रेस पार्टी देश में गरीबी हटाओ की बात करती रही, गरीबी हटाओ का नारा भी दिया,  लेकिन उनके नेताओं ने गरीबों को उनके हकों से वंचित किया। मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गरीबों से उनके आवास ही छीन लिये। जब कमलनाथ मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने मध्यप्रदेश की गरीब जनता के 2 लाख 43 हजार घर यह कहते हुए केन्द्र सरकार को लौटा दिये कि हम इनकी मैचिंग ग्रांट नहीं दे सकते हैं। इसके विपरीत भारतीय जनता पार्टी हमेशा गरीबों के उत्थान करती रही। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मप्र के 1 लाख 75 हजार गरीबों को उनके आवास मात्र पांच महीने में उपलब्ध कराये। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने यह बात बुधवार को ग्वालियर के बाल भवन तथा इंटक मैदान में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा आयोजित ‘अन्न उत्सव’ के शुभारंभ के अवसर पर कही। कार्यक्रम में पूरे प्रदेश में जहां 37 लाख गरीबों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया, वहीं ग्वालियर में श्री शर्मा द्वारा लगभग 20 हजार हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेन्द्र पाराशर, जिलाध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, पूर्व विधायक श्री मुन्नालाल गोयल, मप्र पाठ्यपुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री जयप्रकाश राजौरिया भी उपस्थित थे।
 

कार्यक्रम में उपस्थित हितग्राहियों को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि 6-7 दशक तक कांग्रेस ने इस देश में राज किया, लेकिन उन्होंने कभी भी गरीबों की चिंता नहीं की। कमलनाथ जब मप्र के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने भी गरीबों के हक छीनने का काम किया। कमलनाथ ऐसे मुख्यमंत्री थे, जिन्होंने कभी गांव नहीं देखा, कभी गरीबी नहीं देखी। श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के विचारों पर चलने वाला दल है। भाजपा ने हमेशा गरीबों का जीवन स्तर उठाने का काम किया।
 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जब से सत्ता संभाली है, तब से गरीबों के उत्थान का काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से देश के लगभग 3 करोड़ परिवारों को उनके आवास उपलब्ध कराये गये। उज्ज्वला योजना के माध्यम से साढ़े 8 करोड़ से ज्यादा परिवारों को गैस कनेक्शन दिये गये। जन-धन खाते खुलवाने का जो कांग्रेस पार्टी मजाक बनाती थी, आज हितग्राहियों का पैसा सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खातों में पहुंच जाता है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का काम देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।
 

कार्यक्रम में उपस्थित मप्र शासन के कैबिनेट मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि हम जब कांग्रेस मंद थे तब हमने गरीबों के राशन कार्ड बनाये, लेकिन पात्रता पर्ची वितरण का काम कमलनाथ जी ने रोके रखा। कमलनाथ ने गरीबों को उनका हक नहीं मिलने दिया। मप्र में 15 महीने तक विकास का पहिया रुक गया था। विकास के कोई काम नहीं हो रहे थे। श्री तोमर ने कहा कि जब कमलनाथ जी वादे पूरे नहीं कर रहे थे, तब मैंने कैबिनेट की बैठक में उनसे कहा कि जनता से किये गये वादे पूरे करो। लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी।
 

इस अवसर पर उपस्थित ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री मुन्नालाल गोयल ने कहा कि आज शहर के लगभग 20 हजार हितग्राहियों को राशन की पर्ची का वितरण हो रहा है। सभी हितग्राही शासन की योजनाओं का लाभ उठायें।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com