-->

Breaking News

गरीबों के लिए शिवराज ने फिर खोला पिटारा, मिलेगी इसी माह ये बड़ी सौगातें | MP NEWS

 


भोपाल। मध्य प्रदेशके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानने एक बार फिर गरीबों के लिए बड़ी घोषणाये की है ।12 सितंबर  को मध्यप्रदेश के पौने दो लाख गरीब वर्ग के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों आवास दिये जाएंगे जिसे ‘गृह प्रवेशम’ नाम दिया गया है ।इतनी बड़ी संख्या में गरीबों को एक साथ आवास देने का यह पहला मौका है ।

इसी के साथ शिवराज ने यह भी घोषणा की है कि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है और इस जन्मदिन को गरीब कल्याण पखवाङे के रूप में मनाया जाएगा ।16 सितंबर को पूरे मध्यप्रदेश में एक साथ 37 लाख लोगों को, जिनके पास राशन कार्ड की पर्ची या नहीं है ,राशन खाद्यान्न हेतु पात्रता पर्ची दी जाएंगी ।बीजेपी मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है ।इसी के साथ 17 सितंबर ,जिस दिन मोदी का जन्मदिन है, उस दिन से मध्य प्रदेश की आंगनबाड़ियों में बच्चों को दूध देने का कार्यक्रम भी शुरू किया जाएगा ।18 सितंबर को मध्य प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में फसल बीमा योजना की लगभग 4600 करोङ रू राशि डाली जाएगी ।19 सितंबर को मध्यप्रदेश के पात्र आदिवासियों को वन अधिकार पट्टे दिए जाएंगे। इसी के साथ ग्रामीण स्ट्रीट बेन्डरो को भी ब्याज मुक्त 10000 दिए जाएंगे जिसकी गारंटी राज्य सरकार देगी ।20 सितंबर को संबंल के हितग्राहियों के दोबारा काम शुरू किए जाएंगे ।21 सितंबर को अलग-अलग स्व सहायता समूह के खाते में 150 करोड़ पर डालकर उन्हें नए ढंग से सशक्त बनाने का काम शुरू होगा ।22 सितंबर को मध्यप्रदेश के मेधावी छात्रों को लैपटॉप के लिए राशि का वितरण किया जाएगा। 23 सितंबर को मध्य प्रदेश के किसानों को 0% ब्याज पर ऋण देने के लिए सहकारी बैंकों को 800 करोड रुपए की राशि दी जाएगी और इसी के साथ प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसान क्रेडिट कार्ड बनाने का काम शुरू होगा। उद्यानिकी फसलों की फसल बीमा योजना के अंतर्गत 24 सितंबर को 100 करोड रुपए की राशि का वितरण होगा ।25 सितंबर को बिजली बिलों में गरीबों को छूट का जो सरकार ने प्रावधान किया है उस पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा ।इन कार्यक्रमों के अंतर्गत जनकल्याण ,गरीब कल्याण, किसान कल्याण और महिला कल्याण के कार्यक्रम आयोजित होंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com