-->

Breaking News

राजमाता विजया राजे सिंधिया की 100वीं जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली जारी किया 100 रुपए का सिक्का | BJP NEWS



 नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के उपचुनावों में सिंधिया वोटर्स को लुभाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिंधिया कार्ड चल दिया है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 11 बजे राजमाता विजया राजे सिंधिया की 100वीं जयंती पर 100 रुपए का सिक्का जारी किया है। इसके लिए ग्वालियर में एक कार्यक्रम रखा गया जिसमें म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। हालांकि पीएम ने यह सिक्का नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी किया।

सूत्रों के मुताबिक, राजमाता के नाम से जारी होने वाले इस सिक्के पर एक तरफ जन्म का वर्ष लिखा हुआ है तो दूसरी तरफ अशोक स्तंभ बना हुआ है। स्तंभ के दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा हुआ रहेगा। जबकि एक तरफ हिंदी और अंग्रेजी में राजमाता सिंधिया की जन्मशताब्दी अंकित रहेगा। 100 रुपए का सिक्का जारी होते ही सिंधिया घराना प्रदेश का पहला ऐसा घराना हो जाएगा, जिसके लिए राज्य सरकार ने सिक्का जारी किया है।

क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?

मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनाव की अधिकतर सीटों पर भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक प्रत्याशी मैदान में हैं। कुल 28 सीटों में से 16 सीटों पर सिंधिया समर्थकों के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इन सीटों पर सिंधिया लोकप्रिय हैं। ऐसे में भाजपा सिंधिया को सम्मान देकर समर्थकों और इन 16 सीटों के वोटर्स को भाजपा से जोड़ने में जुटी है। इससे पहले माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि को भी भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मनाया गया। अब भाजपा को आर्थिक रूप से सहायता और पार्टी को खड़ा करने में पूर्ण रूप से सहयोग करने वाली राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी मनाने की तैयारी जोरों पर हैं।

बता दें कि आगामी 3 नवंबर को मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। नतीजों की घोषणा 10 नवंबर को की जाएगी।


 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com