-->

Breaking News

उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गुलाब सिंह किरार BJP में शामिल | MP NEWS



 भोपाल। मध्यप्रदेश उपचुनावसे पहले दल-बदल का सिलसिला तेजी से जारी है। जैसे जैसे चुनावों की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे वैसे नेता मौके की नजाकत को समझते हुए एक पार्टी छोड़ दूसरे में शामिल हो रहे है। इसी कड़ी में एक बार फिर BJP ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है।पूर्व मंत्री और किरार महासभा के अध्यक्ष गुलाब सिंह किरार ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। उपचुनाव से पहले गुलाब सिंह का BJP में शामिल होना ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस को कमजोर करन माना जा रहा है, इससे किरार समाज के वोट प्रभावित हो सकते है।

दरअसल, रविवार को शिवराज मुरैना के सुमावली विधानसभा के मंडल कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने गुलाब सिंह किरार ने बीजेपी की सदस्यता ली।किरार विधानसभा चुनाव के समय बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे और अब उपचुनाव में वापस बीजेपी में शामिल हो गए है।इस प्रकार से कहा जा सकता है कि बीजेपी में उनकी घर वापसी हुई है।

2018 विधानसभा चुनाव से पहले डॉ. गुलाब सिंह किरार भाजपा से जुड़े हुए थे और शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा रखते थे। डॉ. किरार शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य भी थे और मुख्यमंत्री के काफी क़रीबी माने जाते थे, लेकिन उनका नाम व्यापमं घोटाले में आने के बाद भाजपा ने उन्हें निलंबित कर दिया था।इसी बात का फायदा उठाते हुए विधानसभा की चुनावी सभाओं के दौरान तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने मालवा-निमाड़ दौरे के दूसरे दिन औपचारिक तौर पर उन्हें कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई थी, जिसको लेकर काफी सवाल भी खड़े हुए थे। अब उसी किरार को भाजपा ने वापस अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com