-->

Breaking News

कांग्रेस सेवादल का एक दिवसीय राजनैतिक प्रशिक्षण शिविर संपन्न महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित

कांग्रेस सेवादल का एक दिवसीय राजनैतिक प्रशिक्षण शिविर संपन्न

महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित

अनूपपुर/प्रदीप मिश्रा -8770089979

मुख्यालय अन्तर्गत सर लगन पैलेस में कांग्रेस सेवादल का महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहाुदर शास्त्री के जयंती के अवसर पर एक दिवसीय राजनैतिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस सेवादल के सभी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सचिव चन्द्रप्रकाश वाजपेयी शहडोल संभाग प्रभारी डा. विमल कुमार पाण्डेय उपचुनाव प्रभारी राजेश द्विवेदी एवं प्रदेश प्रशिक्षक डा. अहसान अली अंसारी की उपस्थिति में कार्यकर्ताओं को चुनावी प्रबंधन एवं प्रक्रियाओं के बारे में बतलाया गया। कार्यक्रम में झंडा वंदन कर वंदेमातरम गान कर गांधी जी एवं लालबहादुर शास्त्री एवं कांग्रेस सेवादल के जाबाज एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता जिला उपाध्यक्ष नरेश शर्मा को पुष्पांजली अर्पित की गई। वहीं गांधी जी की जीवनी पर राजीव शर्मा एवं लालबहादूुर शास्त्री की जीवनी पर सेवादल के जिला सचिव रेखा चौधरी ने प्रकाश डालते हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर जीवन के हर एक पहलू को बतलाया।
 

वहीं कार्यक्रम में निम्न बिन्दुओं पर विचार दिए गये जिस पर अलग अलग वक्ताओं ने संक्षेप में बताया सर्वप्रथम भाजपा हटाव लोकतंत्र बचाव के विषय पर पुष्पराजगढ़ विधायक फुन्देलाल मार्को ने कार्यकर्ताओं को विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए सभी को संतुष्ट किया वहीं देश का कृषि कानून किसानों का काला दिवस विषय पर पूर्व मंत्री राजेन्द्र मिश्रा ने किसानों की समस्याओं एवं कानून को लेकर कार्यकर्ताओं को बडे ही अंदाज के साथ बतलाते हुए कार्यकर्ताओं का मन जीत लिए। कमलनाथ बनाम शिवराज सरकार के विषय पर पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना द्वारा कमलनाथ एवं शिवराज सरकार के कार्यो को बतलाते हुए कमलनाथ सरकार को जनहितैषी बताते हुए सभी का विकास बताया। देश में बढती मंहगाई जबसे भाजपा आई के विषय पर कोतमा विधायक सुनील सराफ ने कहा की भाजपा लुटेरों की सरकार है मंहगाई बढाकर सरकार अपना खजाना भरती है और आमजन इनके कार्यो से त्रस्त है। 
 

देश में व्याप्त बेरोजगारी जनता की लाचारी विषय पर डा. अशोक मार्शकोले विधायक मंडला ने बेरोजगारी को लेकर और उससे बढ रही समस्याओं को कार्यकर्ताओं को बतलाते हुए जनता की विवषता को सरकार की हिटलरशाही बताया। वहीं अंत में महिलाओं के सम्मान में सेवादल मैदान में विषय पर प्रदेश सचिव गीता सिंह बघेल ने महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार यूपी में भाजपा शासन में बढ रहे अपराध बेटियों के साथ बलात्कार को लेकर चिंता जाहिर करते हुए भाजपा सरकार को जमकर कोसा और नारियों को सशक्त बनाने के लिए कांग्रेस के विचारधारा के साथ चलने की बात कही। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को 7 अक्टूबर को कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री के अनूपपुर आगमन को लेकर जिलाअध्यक्ष कांग्रेस कमेटी जयप्रकाश अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं की क्लास ली व विश्वनाथ को विजयी दिलाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को पूरी उर्जा के साथ काम करने को कहा।
 

कांग्रेस प्रत्यासी विश्वनाथ सिंह ने अपने ओजस्वी भाषण से सभी कार्यकर्ताओं को प्रणाम करते हुए कांग्रेस को विजयी दिलाने के लिए सभी का साथ मांगा व सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए पूरी जोश के साथ काम में लगने को कहा।
कार्यक्रम में आईटी सेल के विभा बिन्दों प्रदेशाध्यक्ष द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस को विजयी दिलाने के उपायें बतायें एवं सोशल मीडिया में फेसबुक वाट्सएप्प ट्विटर पर सभी कार्यकर्ता को सक्रिय रहने के लिए बताते हुए कांग्रेस के मजबूती के लिए सोशल मीडिया को बराबर चलाने की गुजारीश की। कांग्रेस सेवादल द्वारा कार्यकर्ताओं को जोडते हुए उन्हें प्रमाण पत्र वितरीत किया गया।

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष जौहर अली, महिला जिलाध्यक्ष संध्या वर्मा, यंग ब्रिगेड जितेन्द्र सोनी, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशुतोष सिंह, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष संजय सोनी, यूथ कांग्रेस धर्मेन्द्र सोनी, अखिलेश सिंह एडवोकेट, प्रेम त्रिपाठी प्रदेश सचिव, सत्येन्द्र दुबे,  कार्यकारी अध्यक्ष संतोष पाण्डेय, मयंक त्रिपाठी, राज तिवारी, राजेश द्विवेदी, नीलू सिंह ब्लाक संयुक्त सचिव विद्याधर मिश्रा, सिद्वार्थ मिश्रा, जिला मीडिया प्रभारी प्रदीप मिश्रा, आदि मौजूद रहें।  
 

कार्यक्रम पष्चात कांग्रेस सेवादल ने महिलाओं के सम्मान में यूपी की घटना को लेकर भावपूर्ण श्रंद्धाजंली देते हुए कैंडलमार्च निकालकर पीडिता के साथ हुए अत्याचार पर न्याय की मांग की व भाजपा के शासन में बेटियों को असुरक्षित बताया    



 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com