-->

Breaking News

कांग्रेस पार्टी से निष्कासित नेता का पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को लेकर बड़ा खुलासा | MP NEWS



 भोपाल : मध्यप्रदेश में कांग्रेस के अंदर अंदरूनी मसले बढ़ते जा रहे हैं। लगातार नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधि और भितरघात करने के आरोप लगाकर कांग्रेस नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा रही है। हालांकि पार्टी से निष्कासित नेता लगातार पार्टी मुख्यालय पत्र लिखकर उचित कारण की मांग कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी से बाहर हुए नेता पार्टी के खिलाफ कई तरह के खुलासे भी करते नजर आ रहे हैं। बीते दिनों ऐसा ही बड़ा खुलासा कांग्रेस से निष्कासित रिटायर्ड आईएएस अफसर आजाद सिंह डबास ने किया है। आजाद सिंह डबास ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर जमकर आरोप लगाए हैं।

दरअसल रिटायर्ड आईएएस आजाद सिंह डबास ने अपने निष्कासन के पीछे का कारण जानने के लिए पार्टी उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर को पत्र लिखा है। इसके साथ ही डबास ने चेतावनी दी है कि अगर उनके निष्कासन का स्पष्टीकरण पार्टी ने नहीं दिया तो वह केंद्रीय नेतृत्व को एमपी में कांग्रेस के पिछले 15 महीने के भ्रष्टाचार और सरकार गिरने की असली वजह भी बताएंगे। आजाद सिंह डबास ने कहा कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं ने पार्टी को बर्बाद करने का कार्य किया है। डबास ने कहा कि पार्टी पर दोनों में से किसी नेता ने ध्यान नहीं दिया इन दोनों नेताओं का ध्यान अपने पुत्रों पर था और पुत्र मोह के कारण यह पार्टी को डूबा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस की रीति और नीति को लेकर भविष्य की चर्चा करते हुए रिटायर्ड आईएएस आजाद सिंह डबास ने कहा कि अगर पार्टी ने अपने अंदर कोई उचित बदलाव की पहल नहीं की तो 2023 तक भी विपक्ष में ही रहेगी और 2023 के चुनाव में 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी।

इतना ही नहीं अपने पक्ष को मजबूती से रखते हुए रिटायर्ड आईएएस आज़ाद सिंह डबास ने कहा कि उन्होंने पार्टी की रीति और नीति से विरुद्ध कोई कार्य नहीं किया है। पार्टी में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे लोग असंतोष फैला रहे हैं। साथ ही रिटायर्ड आईएएस ने कहा कि वह पार्टी में टाइमपास के लिए नहीं पहुंचे थे। वो पार्टी में अपना बहुमूल्य योगदान देने आए थे लेकिन उनके सुझावों को लगातार पार्टी ने नकारने का काम किया है। इसके साथ ही आजाद सिंह डबास ने कहा कि पार्टी अपने अंदर कोई सकारात्मक सुधार करना ही नहीं चाहती है। इसलिए पार्टी के अंदर कई फर्जी रिटायर्ड आईएएस शामिल हो गए हैं।

बता दें कि 20 नवंबर को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने रिटायर्ड आईएएस आजाद सिंह डबास को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया था। रिटायर्ड आईएएस आजाद सिंह डबास पर कांग्रेस ने कार्रवाई करते हुए बताया था कि कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के संयोजक के रूप में कार्य करते हुए डबास ने पिछले कुछ समय से पार्टी की रीति नीति के खिलाफ कार्य किया था। जिससे पार्टी की छवि धूमिल हो रही थी।

अब इस मामले में रिटायर्ड आईएएस आजाद सिंह डबास ने कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गजों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रिटायर्ड आईएएस आजाद सिंह डबास पार्टी हाईकमान से इन दोनों नेताओं और मध्य प्रदेश सरकार में रहते हुए कांग्रेस के घोटाले को उजागर करने की चेतावनी दे रहे हैं। ऐसे में पार्टी निष्कासन को लेकर अब कांग्रेस आजाद सिंह डबास को क्या स्पष्टीकरण देती है। यह देखना दिलचस्प होगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com