-->

Breaking News

मध्यप्रदेश में कर्मचारियों को बड़ी राहत: मिलेगा पदोन्नति की जगह पदनाम सहित उच्च पद का प्रभार | MP NEWS



 भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना काल के बीच कई वर्गों को कोई ना कोई समस्या का सामना करना पड़ रहा है, इस बीच कर्मचारी वर्ग की समस्या को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने एक राहत की खबर दी है बता दें कि शिवराज सरकार ने प्रदेश के 4 लाख 47 हजार अधिकारी-कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है, राहत भरी खबर ये हैं कि राज्य सरकार प्रदेश के 4 लाख 47 हजार अधिकारी-कर्मचारियों को प्रमोशन न मिलने की स्थिति में उच्च पद का प्रभार पदनाम देने जा रही है।
 

मध्यप्रदेश सरकार कर्मचारियों को पदोन्नति की जगह पदनाम देने जा रही है, जिसके लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। कर्मचारियों को उच्च पद का प्रभार दिए जाने के लिए नीति तैयार करने सरकार ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन में किया और यह समिति 15 जनवरी तक अनुशंसाएं शासन को सौंपेगी जिसके अनुसार शासकीय सेवकों को उच्च पद का प्रभार दिए जाने का निर्णय लिया जाएगा।


मध्यप्रदेश में 30 अप्रैल  2016 के बाद से पदोन्नति पर रोक लगाई गई है, तब से अब तक मध्यप्रदेश में कई अधिकारी- कर्मचारियों सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जिसमे कई ऐसे अधिकारी- कर्मचारियों है जिन्हे पदोन्नति के बिना ही सेवानिवृत्त किता गया है, तभी से पदोन्नति की मांग को लेकर कर्मचारी शिवराज सहित विभिन्न विभागों के मंत्रियों से मिल रहे है जिसके बाद सरकार ने इस मामले में समिति का गठन किया है और अधिकारी-कर्मचारियों को प्रमोशन न मिलने की स्थिति में उच्च पद का प्रभार देकर पदनाम दिए जाने से सरकार पर आर्थिक बोझ नहीं आएगा। इसकी वजह कर्मचारियों को समयमान वेतनमान का लाभ मिलने से पहले ही उच्च पदों का वेतनमान मिल रहा है।


 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com